Loading...
Loading...

Image result for SSC MTS Tier-1 Exam 2019: एसएससी एमटीएस परीक्षा के नतीजे अक्टूबर के आखिरी सप्ताह मेंकर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)अब मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2018 भर्ती परीक्षा का परिणाम अक्टूबर महीने की आखिरी सप्ताह में जारी कर सकता है। 25 अक्टूबर को एसएससी एमटीएस रिजल्ट 2019 जारी होगा।

आपको बता दें कि एसएससी ने 19 सितंबर को एक नोटिफइकेशन जारी किया था जिसमें बताया गया था कि एसएसएस एमटीएस परीक्षा के नतीजे 25 अक्टबर को जारी हो सकते हैं। लेकिन ये फाइनल डेट नहीं है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा के नतीजे 25 अक्टूबर को जारी हो सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वह अपना रिजल्ट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। एमटीएस की ऑनलाइन परीक्षा 2 से 22 अगस्त तक पूरे देश में हुई थी।

एमटीएस केंद्रीय दफ्तरों में चतुर्थ श्रेणी का पद है। इस परीक्षा में मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले यूपी और बिहार के 12,48,143 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा यूपी के 12 और बिहार के सात यानी कुल 19 शहरों में बने केंद्रों पर हुई थी।

ssc mts टायर-1 एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए  0.25 मार्क्स काटे जाएंगे। पास होने वालों को Tier-II एग्जाम देना होगा। ये परीक्षा 17.11.2019 को होना प्रस्तावित है। इसमें इंग्लिशा या अन्य किसी भाषा में (जो संविधान की 8वीं अनुसूचि में हो) निबंध लिखना होगा। ये पेपर 50 नंबर का होगा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here