• सत्र का आज आखिरी दिन, कई महत्व पूर्ण मुद्दों पर होनी है चर्चा …. 
Loading...

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में आज ध्यानाकर्षण के दौरान भाजपा के विधायक सीतासरन शर्मा ने प्रदेश में हो रही स्वाइन फ्लू से हो रही मौतों का मामला ध्यानाकर्षण के दौरान उठायाय़ इसका जबाव देते हुए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि प्रदेश में अब तक स्वाइन फ्लू से 35 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में इसके स्वाइन फ्लू से इलाज के पर्याप्त इंतजाम हैं।

स्वास्थ्य मंत्री का जवाब सुनते ही विपक्षी विधायकों ने कहा कि जब इलाज की व्यवस्था इतनी दुरुस्त है तो इतनी मौत कैसे हो गई। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जल्द व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं।

राजधानी में अब तक 10 लोगों की हो चुकी है मौत : भोपाल में बुधवार को स्वाइन फ्लू से तीन लोगों की मौत हुई है। भोपाल में जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 58 से ज्यादा मरीजों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आया है। करीब 300 से ज्यादा संदिग्ध मरीजों का इलाज एच1एन1 के प्रोटोकॉल के हिसाब से किया जा रहा है। स्वास्थ्य संचालनालय की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में स्वाइन फ्लू से इस साल 30 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 128 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें 44 पॉजिटिव भोपाल के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here