Loading...
Loading...

वाराणसी, संवाददाता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में जीत दर्ज करने के बाद पहली बार वाराणसी (Varanasi) पहुंचे। पीएम मोदी (PM Modi) ने वाराणसी में कहा कि देश के लिए मैं प्रधानमंत्री हूं, लेकिन आपके लिए मैं आपका सांसद और सेवक हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश की राजनीति को नई दिशा दे रहा है। 2014 हो, 2017 हो, 2019 हो, ये हैट्रिक छोटी नहीं है। उत्तर प्रदेश के गांव का गरीब व्यक्ति भी देश की सही दिशा के बारे में सोचता भी है और उस दिशा में चलता भी है। उन्होंने कहा कि यहां की बेटियों ने जो स्कूटी यात्रा निकाली उसकी पूरे देश में और सोशल मीडिया में बड़ी चर्चा है, स्कूटी पर बैठकर हमारी बेटियों ने पूरी काशी को अपने सिर पर बैठा लिया था।
रोड शो में जनसमर्थन से ही तय हो गया चुनाव परिणाम क्या आने वाले हैं:शाह
पीएम ने कहा कि इस चुनाव की सभी कसौटियों पर आप डिस्टिंक्शन मार्क्स के साथ पास हुए हैं, इसलिए आप सभी अभिनंदन के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मैं काशी के संगठन से जुड़े लोगों का, हर कार्यकर्ता का और हर समर्थक का इस बात के लिए आभार करता हूं कि उन्होंने इस चुनाव को जय-पराजय के तराजू से नहीं तोला। उन्होंने चुनाव को लोक संपर्क, लोक संग्रह, लोक समर्पण का पर्व माना।

Modi in Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर में PM मोदी ने की पूजा-अर्चना
10:55 AM- पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के साथ बाबा विश्वनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं। 10:40 AM- भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने भाषा को बताया, ‘प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव का दर्शन-पूजन कर आशीवार
पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में जब कार्यकर्ताओं के साथ मेरा मिलना हुआ था तो उस दिन मैंने कहा था कि यहां पर शायद नामांकन तो एक नरेन्द्र मोदी का हुआ होगा। लेकिन ये चुनाव हर घर का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा, हर गली का नरेन्द्र मोदी लड़ेगा।
उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में अलग-अलग दलों के साथी और निर्दलीय साथी जो मैदान में थे, उनका भी मैं आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने पूरी गरिमा के साथ काशी के चुनाव अभियान को आगे बढ़ाया। मैं सभी अन्य उम्मीदवारों का मन से अभिनंदन करता हूं।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शायद ही कोई उम्मीदवार चुनाव के समय इतना निश्चिंत होता होगा, जितना मैं था। इस निश्चिंतता का कारण आपका परिश्रम और काशीवासियों का विश्वास था। नतीजे और मतदान दोनों समय मैं निश्चिंत था और बड़े मौज के साथ केदारनाथ में बाबा के चरणों में बैठ गया था।
उन्होंने कहा कि एक महीने पहले जब मैं यहां था, जिस आन-बान-शान के साथ काशी ने एक विश्व रूप दिखाया था, वो सिर्फ काशी या यूपी को प्रभावित करने वाला नहीं था, उसने पूरे देश को प्रभावित किया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here