Loading...


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं पिछले साल रवांडा गया था, वहां से आई खबरों पर देश में तूफान खड़ा कर दिया गया था. कुछ लोग कहते थे कि मोदी वहां 250 गाय तोहफे में देकर आए.
मथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमथुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी का विरोधियों पर तंज’गाय का नाम सुन खड़े हो जाते हैं बाल’मथुरा में प्रधानमंत्री ने की रैली
विपक्षी पार्टियां अक्सर भारतीय जनता पार्टी पर गाय के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाती आई हैं. आज (बुधवार) उत्तर प्रदेश के मथुरा में पशु आरोग्य से जुड़ी कई योजनाओं का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इन्हीं विरोधियों पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो अगर गाय का नाम सुनते हैं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं.

दरअसल, परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद जब पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया तो उन्होंने रवांडा का एक किस्सा सुनाया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं पिछले साल रवांडा गया था, वहां से आई खबरों पर देश में तूफान खड़ा कर दिया गया था. कुछ लोग कहते थे कि मोदी वहां 250 गाय तोहफे में देकर आए. इसके बारे में पीएम ने बताया कि रवांडा में एक योजना चल रही है, वहां की सरकार गांव में लोगों को गाय भेंट देती है. अगर बछड़ी होती है, तो सरकार वापस लेकर दूसरे किसानों को देती है.

इसी के बाद प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर अगर ॐ या गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कहने वालों ने देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हमारे देश में पशुधन काफी बड़ी बात है, इसके बिना अर्थव्यवस्था, गांव कुछ नहीं चल सकता है.

बता दें कि अक्सर देश में गाय के नाम पर लिंचिंग, गौ रक्षा के नाम पर किसी की पिटाई की घटनाएं सामने आती रही हैं. कई विपक्षी दलों ने इस मुद्दे को लेकर कुछ हिंदू संगठन, बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा था और राजनीति करने का आरोप भी लगाया था. इसके अलावा भी बीफ के मसले पर पूर्वोत्तर से लेकर केरल तक कई बार राजनीतिक विवाद हो चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here